स्मार्टफोन पर Porn फिल्में देखना इस हद तक हो सकता है खतरनाक!

Life Style

नई दिल्ली: स्मार्टफोन पर पोर्न फिल्में या सामग्री देखना कई बार खतरनाक साबित हो सकता है। आईए जानते है कि आखिर कैसे पोर्न फिल्में स्मार्टफोन पर देखना आपके लिए परेशानी का सबब बन सकता है। इसलिए आपको इसे लेकर सावधान रहने की जरूरत है।
ऐसे एप्स डाउनलोड करना खतरनाक

स्मार्टफोन पर इस तरह के किसी भी तरह के एप्स को डाउनलोड करना फोन में वायरस बुलाने जैसा है। इस तरह के साइट पर जाने पर बहुत बार स्मार्टफोन पर खुद-ब-खुद एप्स डाउनलोड होने लगते है। इसे रोकने के लिए ऑटोमैटिकली एप्स डाऊनलोड फीचर को बंद रखें अन्यथा आपका फोन वायरस का शिकार हो सकता है।

वैल्‍यू ऐडेड सर्विसेज

मोबाइल पर पोर्न देखना कई बार काफी मंहगा पड़ सकता है। कुछ पॉपुलर पोर्न वेबसाइट्स गैर-कानूनी तरीके से वैल्‍यू एडेड सर्विस जोड़कर पैसा कमाने की फिराक में रहती हैं। जिससे एंड्रायड फोन पर पोर्न वेबसाइट खोलते ही यह VAS सर्विस खुद-ब-खुद एक्‍टिवेट हो जाता है और आपको पता तब चलता है जब आपके बैलेंस से पैसा कट जाता है। वीएएस सब्सक्रिप्शन्स ऑन होने की स्थिति में आपके बैलेंस पैसे इस तरह से खत्म हो सकते है। लिहाजा इसे लेकर पूरी तरह से सावधानी बरते।

पोर्न टिकर

एंड्रायड स्‍मार्टफोन में पोर्न टिकर एक पुरानी समस्‍या रही है। देखने में तो यह असली जैसे ही नजर आते हैं जिससे यूजर्स अमूमन धोखा खा जाते हैं। पोर्न टिकर मोबाइल में वायरस भेजने के लिए तैयार किए जाते हैं।

सुरक्षा को लेकर भी पर खतरा

सभी एंड्रायड फोन किसी न किसी जीमेल आईडी से लॉग-इन होते हैं। ऐसे में आप जब ऑनलाइन पोर्न देखते हैं तो यह पता चल जाता है कि इस लॉग-इन (अमुक मेल आईडी) पर पोर्न फिल्म या सामग्री देखी जा रही है। यह आपके फोन की सेक्‍योरिटी और प्राइवेसी को खतरे में डाल सकता है । इस तरह से आप साइबर अपराधियों के चंगुल में भी फंस सकते है।

Leave a Reply