श्रुति से नयनतारा तक, ये हैं साउथ की 11 ग्लैमरस एक्ट्रेस

Entertainment
एंटरटेनमेंट डेस्क। साउथ फिल्म इंडस्ट्री की एक्ट्रेसेस अपनी खूबसूरती के लिए सिर्फ साउथ ही नहीं बल्कि देशभर में जानी जाती हैं। ये एक्ट्रेस तमिल-तेलुगु में तो अपनी अदाओं से दर्शकों का दिल जीतती ही हैं, वहीं कुछ एक्ट्रेस बॉलीवुड में भी खूब नाम कमा रही हैं। वैसे तो साउथ की लगभग सभी एक्ट्रेस खूबसूरती में एक से बढ़कर एक हैं, लेकिन कुछ एक्ट्रेस ऐसी भी हैं जिन्हें हम मोस्ट ब्यूटीफुल कह सकते हैं।
ऐसी ही कुछ एक्ट्रेसेस से आज हम आपको मिलवाने जा रहे हैं, जिनमें से कुछ बॉलीवुड में भी अपनी एक्टिंग का जलवा दिखा चुकी हैं। आइए देखते हैं साउथ की सुपर एक्ट्रेसेस की एक झलक…
श्रुति हासन
इनका पूरा नाम श्रुति राजलक्ष्मी हासन है। श्रुति तमिल फिल्मों के सुपर स्टार कमल हासन की बेटी हैं। श्रुति हासन ने फिल्म ‘हे राम’ (2000) में केमियो की भूमिका निभाई थी। इसके बाद, बतौर एक्ट्रेस डेब्यू करने के लिए उन्हें 9 साल का लंबा इंतजार करना पड़ा। हालांकि, अब श्रुति इंडस्ट्री में अपनी पहचान बना चुकी हैं। श्रुति ऐसी एक्ट्रेस हैं, जो एक साथ हिंदी, तमिल, तेलुगु फिल्मों में काम करती चली आ रही हैं। एक्टिंग के दम पर उनका मुकाम दोनों इंडस्ट्री में बढ़ता जा रहा है। फिल्मों के साथ उनकी पहचान आइटम डांसर के तौर पर भी है। उन्होंने अब तक जितनी फिल्मों में एक्टिंग की है, उससे कहीं ज्यादा फिल्मों में डांस कर चुकी हैं। हाल ही में उन्होंने अर्जुन कपूर सोनाक्षी सिन्हा स्टारर ‘तेवर’ में ‘जोगनिया’ पर डांस किया था।
प्रियामणि
4 जून 1984 को पलक्कड़, केरल में जन्मीं प्रिया वैष्णव मणि अय्यर 2003 से साउथ इंडस्ट्री में अपना सिक्का जमाए हुए हैं। उन्होंने 2003 में तेलुगु फिल्म एवरे अतागादू (Evare Atagaadu) से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा। वे एक मॉडल भी हैं। तमिल, तेलुगु, मलयालम, कन्नड़ के अलवा वे हिंदी की ‘रावण’ और ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ फिल्म में नजर आ चुकी हैं। प्रियामिण हाल ही में एक विवादित बयान से सुर्खियों में आई थीं। 28 अप्रैल, 2016 को केरल के एर्नाकुलम में 30 साल की दलित स्टूडेंट से गैंग रेप के मामले में प्रियामणि ने कॉन्ट्रोवर्शियल ट्वीट में लिखा था – ‘भारत लड़कियों के लिए सेफ नहीं हैं, उन्हें देश छोड़ देना चाहिए।’ प्रियामणि के इस ट्वीट के बाद ट्विटर यूजर्स ने उन्हें जमकर लताड़ लगाई थी।

Leave a Reply