Reality चेक: कैसी चल रही है आपकी Jio सिम? लोगों को हो रही है ये परेशानी

Technology
गैजेट डेस्क। क्या आपने नई Jio सिम खरीद ली है? अगर हां तो क्या वो एक्टिवेट हो गई है? रिलायंस जिओ का क्रेज जितना बढ़ रहा है उतनी ही उसके साथ होने वाली समस्याएं बढ़ रही हैं। हम आपको बताने जा रहे हैं Jio से जुड़ी कुछ कॉमन प्रॉब्लम्स…
1. नहीं हो रही सिम एक्टिवेट-
वैसे तो सिम मिलना ही बहुत मुश्किल है और अगर आपको सिम कहीं से मिल भी गई है तो एक्टिवेट नहीं हो रही। एक रिपोर्ट के मुताबिक Jio ने सिम कार्ड रोलआउट बंद कर दिया है ताकी सिम एक्टिवेशन का बैकलॉग खत्म किया जा सके। रिलायंस jio के प्रेसिडेंट सुनिल दत्त के अनुसार मार्केट में अभी कुल 50 हजार Jio सिम ऐसी हैं जो एक्टिवेट नहीं हुई हैं।
50 दिनों तक है वेटिंग-
इंडिया टुडे की ग्राउंड रिपोर्ट के अनुसार Jio सिम की वेटिंग लिस्ट 7 दिन से 50 दिनों तक लंबी हो सकती है। रिपोर्ट में कहा गया है कि जिन यूजर्स ने खुद को 9 सितंबर को रजिस्टर करवाया है उन्हें भी 26 अक्टूबर को कॉल करने को कहा गया है।
1000 रुपए ज्यादा में मिल रही ब्लैक में-
अभी Jio फ्री सिम सभी 4G स्मार्टफोन्स के लिए उपलब्ध है तो क्राउड ज्यादा आ रहा है। Gizbot की एक ग्राउंड रिपोर्ट के अनुसार एक फ्री सिम 200 से 1000 रुपए तक के एक्स्ट्रा चार्ज में मिल रही है।
कॉल ड्रॉप की हो रही है समस्या-
रिलायंस Jio बिना किसी शक के इंटरनेट की अच्छी सर्विसेज और ऑफर्स दे रहा है, लेकिन कॉल ड्रॉप की समस्या लगभग दोगुनी हो गई है। एक रिपोर्ट के अनुसार रिलायंग Jio पर 60 प्रतिशत से ज्यादा कॉल ड्रॉप रेट है।
अनलिमिटेड नहीं है Jio-
रिलायंस का प्रिव्यू ऑफर जब वेलकम ऑफर में शिफ्ट हुआ तो 4GB प्रति दिन की लिमिट सेट हो गई। वैसे तो एक दिन के लिए ये काफी है, लेकिन अगर आप घर के लिए इसका इस्तेमाल कर रहे हैं तो लिमिट 1 GB से ऊपर की एक मूवी डाउनलोड करने में आधी हो सकती है।

Leave a Reply