PAK ने दिया J&K में मदद का ऑफर, भारत ने कहा- टेरेरिस्ट को तो रिसीव कर रहे हैं हम; शिवसेना बोली- 24 घंटे में बासित को वापस भेजो

Uncategorized
नई दिल्ली.जम्मू-कश्मीर मुद्दे पर भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ता जा रहा है। पाकिस्तान ने कहा है कि वो कश्मीर में हिंसा के दौरान घायल हुए लोगों की मदद करना चाहता है। भारत ने करारा जवाब दिया। फॉरेन मिनिस्ट्री ने कहा- पाकिस्तान के टेरेरिज्म और घुसपैठ का एक्सपोर्ट कर तो रहा है। दूसरी ओर, पाकिस्तान हाई कमिश्नर अब्दुल बासित ने कहा- इस बार आजादी की सालगिरह हम कश्मीर की आजादी के नाम करते हैं तो शिवसेना ने मोदी सरकार से कहा कि 24 घंटे के अंदर बासित को पाकिस्तान वापस भेजा जाए।पाकिस्तान का ऑफर और भारत का जवाब….
– पाकिस्तान ने भारत को एक डिप्लोमैटिक नोट भेजा। कहा- हम कश्मीर में घायल हुए लोगों की मदद करना चाहते हैं। इंडियन फॉरेन मिनिस्ट्री के स्पोक्सपर्सन विकास स्वरूप ने दो टूक जवाब दिया। कहा- पाकिस्तान से भारत को आतंकवाद, घुसपैठ और ड्रग्स स्मगलिंग जैसी कई चीजें मिल चुकी हैं।
बासित ने भारत को भड़काया
– रविवार को नई दिल्ली में पाकिस्तान के इंडिपेंडेंस डे के मौके पर पाकिस्तान हाई कमीशन में झंडा फहराने के बाद हाई कमिश्नर अब्दुल बासित ने भड़काऊ बयान दिया।
– बासित ने नवाज शरीफ का बयान पढ़ा। इसमें कहा गया- हम इस बार का जश्न-ए-आजादी कश्मीर के नाम करते हैं। कश्मीर की आजादी की लड़ाई भी एक दिन रंग लाएगी। क्योंकि आजादी की लड़ाईयां एक दिन रंग जरूर लाती हैं।
शिवसेना और कांग्रेस ने की एक्शन की मांग
– पाकिस्तानी हाई कमिश्नर के बयान पर शिवसेना ने सख्त रुख अपनाया। पार्टी स्पोक्सपर्सन संजय राउत ने कहा- बासित हद पार गए हैं। ऐसा आदमी जो हमारी ही जमीन पर हमारे ही देश के खिलाफ जहर उगल रहा है, उसे 24 घंटे के अंदर पाकिस्तान भेजा जाए।
– कांग्रेस के स्पोक्सपर्सन अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा, “एक दूत की तरफ से इस तरह का बयान आपत्तिजनक है। अब देश की जनता 56 इंच वाली सरकार की तरफ देख रही है कि ऐसा बयान देने वाले उच्चायुक्त को अपने देश वापस भेजने के लिए वो क्या करती है। बासित को पर्सन नॉन ग्राटा घोषित कर देना चाहिए।”
इंडिपेंडेंस डे से पहले बॉर्डर पर फायरिंग
– इंडिपेंडेंस-डे से ठीक एक दिन पहले पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ सेक्टर में सीजफायर तोड़ा। रविवार तड़के 4 बजे से पाकिस्तान ने फायरिंग की। भारत ने भी इस फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दिया। पाकिस्तान ने यह फायरिंग आतंकवादियों की भारत में घुसपैठ कराने के लिए की।
– शनिवार रात आतंकियों ने बूढ़ा अमरनाथ श्रद्धालुओं पर ग्रेनेड से हमला किया था। इसमें 20 लोग घायल हैं। 6 की हालत गंभीर है। सभी को जम्मू के हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है।
बयानबाजी भी जारी
– पीएमओ में राज्यमंत्री जितेंद्र सिंह ने शनिवार को पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके), गिलगित और बलूचिस्तान को आजाद करवाने की बात कही।।
– मोदी ने शुक्रवार को ऑल पार्टी मीटिंग में कहा था, “पीओके कश्मीर का हिस्सा है। कश्मीर के लोगों पर भरोसा है। देश की सुरक्षा के साथ समझौता नहीं किया जाएगा।”
– डिफेंस मिनिस्टर मनोहर पर्रिकर ने कहा, ‘पाकिस्तान जब वह हमारी तरफ 10 आतंकी भेजता है, तब वहां ब्लास्ट में 70-80 लोग मारे जाते हैं।’

Leave a Reply