अखिलेश समर्थकों पर भड़के मुलायम: कहा- पार्टी को खून से सींचा, तमाशा नहीं होने दूंगा

Lucknow
लखनऊ.समाजवादी पार्टी में 6 दिन से चल रही पारिवारिक कलह के बाद सुलह के संकेत हैं। मुलायम इसमें अहम भूमिका निभा रहे हैं। शनिवार को मुलायम सुलह पर मीडिया को जानकारी भी देने वाले थे। लेकिन, ऐन वक्त पर प्रेस कांफ्रेंस कैंसल कर दी गई। इसके पहले सुबह मुलायम ने अखिलेश समर्थकों को फटकार लगाते हुए कहा- मैंने खून से पार्टी को सींचा है, ये तमाशा नहीं होने दूंगा। मुलायम बोले- शिवपाल ने बहुत मेहनत की है….
– अखिलेश यादव के समर्थकों से मुलायम ने पूछा- शि‍वपाल के वि‍भाग क्‍यों लि‍ए और बलराम को क्‍यों नि‍काला? दोनों में कोई झगड़ा था तो सुलझा लेते। मैंने पार्टी को खून से सींचा है, ये तमाशा नहीं होने दूंगा।’
– “शि‍वपाल ने भी बहुत दर्द सहा है, बहुत मेहनत की है। चारों यूथ विंग के प्रेसिडेंट हद में रहें।” नारेबाजी करने वाले यूथ विंग के कार्यकर्ताओं से मुलायम ने पूछा- कितनों ने बूथ गठित कर लिया, कोई बात थी तो मुझसे कहते। BJP वाले बूथ को मज़बूत कर रहे हैं और हम आपस में लड़ रहे हैं।”
– मुलायम ने ये बात तब कही जब एसपी ऑफिस के सामने अखिलेश और शिवपाल के समर्थक भिड़ने लगे। उन्होंने दोनों को मिलने बुलाया।
चाचा के घर लंच के लिए पहुंचे अखिलेश
सुलह के संकेत देने के लिए अखिलेश शनिवार दोपहर चाचा शिवपाल के घर लंच के लिए पहुंचे। खुद मीडिया को जानकारी दी। पत्नी डिंपल भी साथ थीं।
– रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुलायम सिंह के कहने पर अखिलेश और डिंपल शिवपाल के घर गए थे।
क्‍या है पूरा मामला
– मुलायम के कुनबे में जारी घमासान अखिलेश सरकार के दो मंत्रियों और चीफ सेक्रेटरी दीपक सिंघल के हटाए जाने के बाद शुरू हुआ।
– 11 सि‍तंबर की रात दिल्ली में अमर सिंह ने राज्यसभा सांसद सुभाष चंद्रा के सम्मान में पार्टी दी। मुलायम के साथ दीपक सिंघल मौजूद थे।
– सिंघल ने मुलायम को बताया कि गायत्री के खिलाफ सीबीआई ने कोर्ट में रिपोर्ट सौंप दी है। अब इस मामले में सीबीआई कई लोगों तक पहुंच सकती है।
– मुलायम ने फौरन सीएम से बात कर गायत्री को कैबिनेट से बाहर करने के लि‍ए कहा। एक और मंत्री राजकि‍शोर सि‍ंह को भी बाहर कर दि‍या गया।
– इसके बाद अखि‍लेश ने शि‍वपाल के चार बड़े वि‍भाग वापस ले लि‍ए।

Leave a Reply