पर्रिकर बोले- मोदी की बात से था हैरान, दो हफ्ते लगे मंत्री बनने का फैसला लेने में

National
पणजी. डिफेंस मिनिस्टर मनोहर पर्रिकर ने कहा है कि जब नरेंद्र मोदी ने उन्हें कैबिनेट मंत्री बनने का ऑफर दिया था, तो उस वक्त उन्हें ऐसा लगा था कि जैसे किसी ने सिर पर बम फोड़ दिया हो। पर्रिकर के मुताबिक, मोदी की पेशकश पर फैसला लेने में उन्हें दो हफ्ते लग गए थे। और क्या कहा डिफेंस मिनिस्टर ने…
– पर्रिकर मंगलवार को पणजी में गोवा के सीएम लक्ष्मीकांत पार्सेकर के 60वें बर्थडे पर ऑर्गनाइज किए गए प्रोग्राम में बोल रहे थे।
– इस दौरान उन्होंने अपने गोवा से नई दिल्ली पहुंचने के सफर पर कुछ खास बातें शेयर कीं।
– पर्रिकर ने कहा- “26 अक्टूबर, 2014 को मैं प्राइम मिनिस्टर से मुलाकात करने पहुंचा। दरअसल, मैं अपने राज्य में माइनिंग सेक्टर के लिए कुछ ग्रांट के बारे में बात करना चाहता था।”
– उन्होंने आगे कहा- “मैंने जब पीएम से इस बारे में बात की तो उन्होंने जवाब दिया कि ये सब तो हम कर ही लेंगे। लेकिन आप ये बताइए कि आप मेरी कैबिनेट को ज्वाइन क्यों नहीं कर लेते?”
जैसे कोई बम सिर पर गिरा हो
– डिफेंस मिनिस्टर ने आगे कहा- “मोदीजी की बात सुनकर मुझे ऐसा लगा जैसे किसी ने मेरे सिर पर बम गिरा दिया हो।”
– पर्रिकर के मुताबिक, उन्होंने पीएम की बात सुनी और कहा कि मैं सोचकर आपको जवाब दूंगा। इसके बाद में वहां से चला गया।
– पर्रिकर के मुताबिक, उन्होंने तय कर लिया था कि अब दो-तीन महीने तक तो दिल्ली नहीं आएंगे। लेकिन चार-पांच दिन बाद फिर पीएम की तरफ से मैसेज भेजा गया।
– उन्होंने कहा- “इसके बाद आखिरकार मैंने तय कर लिया कि कैबिनेट में जाऊंगा। 6 नवंबर को फैसला किया और 8 को गोवा के सीएम पद से इस्तीफा दे दिया।”
– पर्रिकर के इस्तीफे के बाद ही लक्ष्मीकांत पार्सेकर को गोवा का सीएम बनाया गया।

Leave a Reply