अब स्कूली वाहन चालकों के कैरेक्टर की होगी जांच, आईजी ने दिया निर्देश

Uncategorized
इलाहाबाद. शिक्षा का नया सत्र शुरू हो गया है। छात्रों की सुरक्षा को मद्देनजर आईजी आरके चतुर्वेदी ने पुलिस अधिकारियों को सख्त निर्देश जारी कर स्कूली वाहन चालकों के कैरेक्टर को जांच के आदेश जारी किए हैं।
वर्तमान में आए दिन छात्र-छात्राओं के अपहरण हो रहे हैं। इसके अलावा छात्राओं के साथ बलात्कार व बदले की भावना से हत्या सहित अन्य वारदाते हो रही हैं। इसमें सर्वोधिक मामलों में स्कूली वाहन चालकों के नाम आते रहे हैं। इसमें कई स्कूली वाहन चालक तो शराब के नशे में धुत रहते हैं।
पिछली वारदातों को देखते हुए आईजी आरके चतुर्वेदी ने जोन के सभी जिलों के एसपी को पत्र लिख कर सभी स्कूल बस ड्राइवर, कंडक्टर, चपरासी, वैन ड्राइवर की पूरी पड़ताल के निर्देश दिए हैं। आईजी ने जोन के सभी एसपी को इसके लिए एक अभियान के रूप में चलाने का निर्देश दिया है।
अभियान के तहत सभी प्ले स्कूल, नर्सरी, हाईस्कूल, इण्टरमीडिएट स्कूलों के दाई, चपरासी, ड्राइवर सहित अन्य स्कूली कर्मचारियों के निवास, चरित्र व पारिवारिक स्थिति के सत्यापन का निर्देश दिया। अगर किसी ड्राइवर या कंडक्टर हत्या, लूट, मारपीट, छिनौती, अपहरण या अन्य आपराधिक मामलों में लिप्त पाया गया है।
ऐसे लोगों की रिपोर्ट तैयार कर आईजी को सौंपनी। जहां से आईजी के निर्देशानुसार आवश्यक कदम उठाया जाएगा। दरअसल शहर में आए दिन अपहरण, बलात्कार, हत्या व मारपीट जैसी वारदाते हो रही हैं। ऐसे में जब तक बच्चा स्कूल से घर नहीं आ जाता है अभिभावकों की सांस लटकी रहती है।

Leave a Reply