स्नैपडील, फ्लिपकार्ट के साथ बिजनेस का मौका, 1 लाख तक होगी कमाई

Uncategorized

नई दिल्ली। अगर आप घर बैठे बिजनेस करना चाहते हैं तो फ्लिपकार्ट, अमेजन, स्नैपडील जैसी ई-कॉमर्स कंपनियों के साथ जुड़ सकते हैं। इन कंपनियों के साथ जुड़ने के लिए आपको… इन कंपनियों के साथ जुड़ने के लिए आपको किसी तरह का कोई शुल्क नहीं देना है। इन कंपनियों से जो लोग जुड़े हैं, उनकी कमाई लाखों में हैं। जबकि, बड़े सेलर्स की बिक्री करोड़ में है। इन वेबसाइट्स पर आपको प्रोडक्ट जितना सेल होगा, आपको उसी रेश्‍यो में प्रॉफिट होगा।…

 

किसी भी ई-कॉमर्स साइट से जुड़ने के लिए आपको सेलर अकाउंट खोलना पड़ेगा। सेलर अकाउंट के लिए आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं है, बल्कि हर ई-कॉमर्स साइट की वेबसाइट पर ही अकाउंट खोलने का विकल्प मौजूद रहता है। इसमें आपको अपनी पूरी डिटेल डालनी होगी। लेकिन सेलर बनने से पहले एक बात याद रखें कोई भी प्रोडक्ट बेचने से पहले आपके पास टिन नंबर और पैन कार्ड नंबर होना चाहिए। इसके बिना आपका रजिस्ट्रेशन नहीं होगा।

 

ई-कॉमर्स साइट पर आप घरेलू जरूरतों से जुड़े अधिकतर सामान बेच सकते हैं। इसमें कपड़े, ज्वैलरी, मोबाइल, खिलौने, जूते, ऑटो एक्सेसरीज, कॉस्मेटिक आदि शामिल हैं। ई-कॉमर्स साइट पर अपने प्रोडक्ट बेचने का सबसे बड़ा फायदा यह होता है कि यहां आपका सामान 24 घंटे ग्राहकों के सामने मौजूदा रहता है। जिसकी शॉपिंग किसी भी समय की जा सकती है।

Leave a Reply