नौगाम में सेना ने ढेर किए 4 आतंकी,एक पुलिसकर्मी शहीद, जम्मू क्षेत्र के पुंछ में आतंकियों से मुठभेड़ जारी

Kashmir

श्रीनगर: कश्मीर के नौगाम सेक्टर में नियंत्रण रेखा के निकट सेना ने आज आतंकवादियों की घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करते हुए 4 आतंकियों को मार गिराया। सेना के एक अधिकारी ने बताया, ‘नौगाम सेक्टर में सीमा रेखा पर चौकस सैनिकों ने कुछ संदिग्ध गतिविधि देखी और घुसपैठियों को चुनौती दी।’ उन्होंने बताया कि आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। इसका सुरक्षा बलों ने ‘प्रभावी तरीके से जवाब’ दिया और मुठभेड़ शुरू हो गया।

अधिकारी ने बताया, ‘4 आतंकवदियों को मार गिराया गया है और घटनास्थल से युद्ध की तैयारी के जैसा स्टोर बरामद किया गया है।’ उन्होंने साथ ही बताया कि मुठभेड़ अब भी जारी है। बताया जा रहा है कि तीन से चार आतंकी छिपे हुए हैं, जिन्हें पकड़ने के लिए पूरे इलाके में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।उनके पास से हथियार भी बरामद किए गए हैं।

जम्मू क्षेत्र के पुंछ जिले में आतंकियों और पुलिस के बीच मुठभेड़ हो रही है। पुंछ के आला मोहल्ले में आतंकियों के होने की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने एक निजी इमारत को घेर लिया।

View image on TwitterView image on Twitter

इसके बाद आतंकियों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाब में पुलिस ने भी फायरिंग की, मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी के जख्मी होने खबर है। मुठभेड़ वाली जगह से 200 मीटर दूरी पर आर्मी का बिग्रेड हेडक्वार्टर है। पुलिस के मुताबिक आतंकियों का निशाना आर्मी का बिग्रेड हेडक्वार्टर ही था।

सेना ने पूरे अल्लाह पीर इलाके को घेर कर सर्च ऑपरेशन भी शुरू कर दिया है।

पुलवामा में प्रदर्शनकारियों और सुरक्षा बलों के बीच झड़प में 12 लोग घायल हो गए हैं। आतंकी बुरहान वानी के सफाए के बाद कश्मीर में माहौल पिछले ढा़ई महीने से अशांत है। प्रदर्शनकारियों और सुरक्षाबलों के बीच झड़प में अब तक 70 लोगों की जान जा चुकी है।

वहीं कश्मीर के दक्षिणी हिस्से में शनिवार को सुरक्षा बलों के साथ हुई ताजा झड़पों में दो लोगों की मौत हो गई। मारे गए लोगों की पहचान सायार अहमद शेख (25) और यावार अहमद (23) के रूप में हुई है। सरकार ने वहां सामान्य स्थिति बहाल करने में सहायता के लिए सेना को भेजा है।

Leave a Reply