सीएम ने की केंद्र की तारीफ, कहा- उस सरकार ने तो बुलाया भी नहीं

National
शाहजहांपुर. यहां शनि‍वार को एलोपैथि‍क मेडि‍कल कॉलेज का केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री जेपी नड्डा और अखि‍लेश यादव ने शि‍लान्‍यास कि‍या। इस अवसर पर अखि‍लेश यादव ने केंद्र सरकार की तारीफ की। साथ ही मनमोहन सिंह सरकार से नाराजगी जताई। उन्‍होंने कहा कि‍ रायबरेली में एम्‍स बनाने के लि‍ए जब यूपी सरकार से जगह मांगी गई तो हमने दि‍या। वहां एम्‍स के शि‍लान्‍यास में कांग्रेसि‍यों ने बुलाया तक नहीं।
यूपी और केंद्र सरकार का दि‍ल है बड़ा
अखि‍लेश यादव ने कहा कि‍ यूपी और केंद्र सरकार का दि‍ल बड़ा है। नड्डा साहब का भी दि‍ल बड़ा है। इसलि‍ए यहां जब मेडि‍कल कॉलेज बनाने के लि‍ए जमीन मांगी गई तो हमने सहर्ष दि‍या। आगे भी यदि‍ इसका एक्‍सटेंशन कि‍या जाएगा और यूपी सरकार से जमीन या पैसे मांगे जाएंगे तो हम पीछे नहीं हटेंगे। केंद्र और प्रदेश सरकार के पैसे मि‍लकर यह शानदार मेडि‍कल कॉलेज बनेगा।
गोरखपुर में भी बन रहा है एम्‍स
अखि‍लेश यादव ने कहा है कि‍ गोरखपुर में एम्‍स बनाने के लि‍ए केंद्र ने जब जमीन मांगी तो हमने दि‍या। उस जगह को सड़क से जोड़ने की समस्‍या आ रही थी, जो हमने दूर कि‍या। अब वहां निर्माण कार्य हो रहा है। जल्‍द ही उसके पूरा होने से प्रदेश की जनता को फायदा होगा।
हेल्‍थ इज वेल्‍थ
अखि‍लेश यादव ने कहा कि‍ हेल्‍थ इज वेल्‍थ। ‘मैं समझता हूं कि‍ यदि‍ लोगों का स्‍वास्‍थ्‍य बेहतर होगा तो प्रदेश भी बेहतर बनेगा। हमने 108 एंबुलेंस सुवि‍धा भी शुरू की है।’ इसलि‍ए हेल्‍थ के लि‍ए प्रदेश सरकार लगातार प्रयास करेगी। बि‍ल गेट्स फाउंडेशन ने भी यूपी की मदद की है।
डॉक्‍टरों की कमी करेंगे दूर
उन्‍होंने कहा कि‍ अस्‍पतालों में जि‍स तरह के डॉक्‍टर होने चाहि‍ए वैसे नहीं हैं। गांव में इसकी कमी की बात सामने आती है। नेताजी मुलायम सिंह यादव ने फैसले लि‍ए जि‍सके बाद नए मेडि‍कल कॉलेज बनाए गए। पि‍छले सपा सरकार में जो सहयोग मि‍ला उससे एमबीबीएस की सीटें बढ़ गईं और दोगुनी हो गईं। आने वाले समय में बढ़ेंगी और डॉक्‍टरों की कमी दूर की जाएगी। पि‍छले चार साल में मेडि‍कल क्षेत्र में बेहतर काम कि‍या है।
वि‍धायक निधि‍ से मि‍लेगी इलाज में मदद
उन्‍होंने कहा कि‍ वि‍धायकों को गाड़ी देने का फैसला लि‍या। वि‍धायक यदि‍ गाड़ी नहीं लेंगे तो वि‍धायक नि‍धि‍ के पैसे से गरीबों को इलाज में मदद मि‍लेगी। प्रदेश बड़ा है, जब तक प्रदेश के आंकड़े बेहतर नहीं होंगे तब तक देश के आंकड़े बेहतर नहीं हो सकते।

Leave a Reply