राम मंदिर विवाद पर अब अजय देवगन ने लिया सबसे बड़ा फैसला, देंगे मोदी का साथ

Entertainment, National

मुंबई। साल 1992 में हुआ बाबरी मस्जिद और अयोध्‍या कांड को जब आज भी कोई याद करता है तो उसकी रूह तक कांप जाती है। इस मामले में अब बॉलीवुड अभिनेता अजय देवगन ने बड़ा फैसला किया है। बताया जा रहा है कि देश के इस सबसे बड़ी कंट्रोवर्सी राम मंदिर विवाद पर अब फिल्‍म बनाने की तैयारी है। इस फिल्‍म का नाम से लेकर मुख्‍य किरदार तक तय हो चुका है।

अजय देवगन राम मंदिर पर बनाएंगे फिल्‍म

अजय देवगन इस सबसे विवादित फिल्‍म का हिस्‍सा बनने को तैयार हो गए हैं। फिल्‍म की कहानी के वी विजेंद्र प्रसाद ने लिखी है। विजेंद्र इससे पहले बजरंगी भाईजान और बाहुबली की भी कहानी लिख चुके हैं। इस फिल्‍म के लिए सबसे पहली पसंद अजय देवगन को माना जा रहा था। अब इसके लिए अजय ने हामी भी भर दी है।

इस फिल्म का नाम ‘कबीर’ रखा गया है। बताया जा रहा है कि फिल्म एक ऐसे शख्स के पर आधारित होगी जिसकी ज़िन्दगी इस कांड के बाद पूरी तरह से बदल जाती है। एक अकेला आदमी जो सब कुछ संभालने की कोशिश में जुट जाता है। फिल्म में अजय देवगन मुस्लिम शख्स का किरदार निभाते नजर आएंगे या फिर हिन्दू का, ये बात अभी तक साफ़ नहीं हुई है। फिल्म का नाम कबीर है यानि लीड एक्टर का नाम फिल्म में वही होगा। और कबीर नाम हिन्दू और मुसलमान दोनों धर्म में रखा जाता है।

अब देखने वाली बात ये होगी कि देश के सबसे कंट्रोवर्सियल कांड पर बनने वाली ये फिल्‍म दर्शकों के बीच कब आएगी। हालांकि जानकार मानते हैं कि इस फिल्‍म को रीलीज करवा पाना इतना आसान नहीं होगा। यह फिल्‍म आने वाले दिनों में सबसे ज्‍यादा विवाद साथ लेकर आएगी। माना जा रहा है कि इस फिल्‍म से भारतीय जनता पार्टी की छवि सुधारने की कोशिश की जाएगी। इससे पहले भी अजय देवगन को कई खास मौकों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ देखा गया है। वह बीजेपी के काफी करीबी माने जाते हैं। बिहार चुनाव के दौरान भी अजय बीजेपी के लिए चुनाव प्रचार करते हुए भी नजर आ चुके हैं।

Leave a Reply