क्राइम बेल्ट…..

Uncategorized

 दिनदहाड़े महिला को मारी गोली, हालत गंभीर

गाजियाबाद। दिल्ली के निकट गाजियाबाद में बदमाश बेखौफ हो वारदात को अंजाम देने लगे हैं। ताजा मामला वसुंधरा इलाके का है, जहां बाइक सवार बदमाशों ने घर में घुसकर महिला को गोलियां मारी। इसके बाद फरार हो गये। महिला को गंभीर अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत नाजुक बनी हुई है। घटना के बाद से इलाके में दहशत का माहौल है।

——————————————-

फैक्ट्री में लगी आग, लाखों का नुकसान

आगरा। थाना शाहगंज इलाके के राधाबल्लभ स्कूल के पास जूते के सोल बनाने की फैक्ट्री में देर रात भीषण आग लग गयी थी। आग की सूचना मिलते ही कई फायर बिग्रेड की गाड़ी मौके पर पहुंची। जिन्होंने कड़ी मशक्त के बाद आग पर काबू पाया

———————————————-

*मिर्जापुर में उच्क्का पैसे समेत कुंए में कूदा*

 

मिर्जापुर- उत्तर प्रदेश में मिर्जापुर के जिगना क्षेत्र में उस समय लोग स्तब्ध रह गये जब पकडे जाने के डर से एक उचक्का पैसे समेत कुंए में कूद गया।

पुलिस सूत्रों ने आज यहां बताया कि अवकाश प्राप्त एक शिक्षक रामबली बिंद कल इलहाबाद बैंक में पैसा जमा करने के लिए आये थे। बैंक के अन्दर काउन्टर पर थैले से पचास हजार रुपये की एक गड्डी निकाल कर रखा। बगल में खड़े राजेश पटेल नामक युवक ने उनके थैले में हाथ डालकर पचास हजार रुपये की एक गड्डी निकाल कर भागने लगा। शिक्षक का शोरगुल सुनकर लोग उचक्के को पकड़ने के लिए दौड़े। अपने को चारों तरफ से घिरा देखकर वह पास के कुएं में कूद गया।

——————————————–

*पुलिस कांस्टेबल ने खुद को गोली मारकर की आत्महत्या*

हरियाणा: रोहतक के महिला पुलिस थाना में मंगलवार रात को अचानक ही सनसनी फैल गई।. महिला थाना की पीसीआर पर तैनात चालक कांस्टेबल दर्शन ने खुद को गोली मार ली. उसका लहुलूहान शव थाना के पीछे एक स्थान पर पड़ा हुआ मिला.

रात करीब 8 बजे ही दर्शन पीसीआर लेकर थाने लौटा था. इसके बाद वह चला गया. करीब साढ़े 9 बजे महिला थाना में तैनात महिला पुलिस कर्मियों ने गोली की आवाज सुनाई दी. इसके बाद देखा तो कांस्टेबल दर्शन थाने के पीछे लहुलूहान अवस्था में पड़ा था. उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

———————————————-

झोलाछाप डॉक्टर ने आठ साल की मासूम के साथ किया रेप*

 

मेरठ के थाना फलावदा इलाके में डॉक्टर से दवा लेने आई आठ साल की मासूम बच्ची को बंधक बनाकर दुष्कर्म किया. होश आने पर बच्ची बदहवास अवस्था में अपने घर पहुंची और परिजनों को बताया.

उधर, झोलाछाप क्लीनिक पर ताला डाल कर भाग गया. पुलिस ने बच्ची को मेडिकल परीक्षण के लिए भिजवाया. चिकित्सक के खिलाफ थाने में रिपोर्ट दर्ज करा दी गई है।

———————————————-

‬ चोरी की टीवी से बनाया शोरूम

दिल्ली: स्पेशल स्टाफ की टीम ने ऐसे चोरों को पकड़ा है, जो बंद घरों से न सिर्फ एलसीडी टेलीविजन (टीवी) चुराते थे बल्कि सेकेंड हैंड शोरूम भी बना रखा था। सीसीटीवी फुटेज और एक घर से चुराए गए मोबाइल फोन को ट्रैस कर तीन चोरों को छतरपुर से गिरफ्तार किया है। उनकी पहचान वेद प्रकाश (27), विपिन कुमार (22) और प्रवीण उर्फ काले (37) है। चोरों के पास से 15 एलसीडी टीवी, एक मोबाइल फोन और एक डिजिटल कैमरा बरामद हुआ है।

एडिशनल डीसीपी नूपुर प्रसाद ने बताया कि कुछ दिनों से महरौली और उसके आसपास के इलाके में चोरी की घटनाएं बढ़ गई थीं। इन घरों से सिर्फ एलसीडी टीवी चोरी हो रही थी। चोरों को पकड़ने के लिए स्पेशल स्टाफ के एसीपी ऑपरेशन राजेंद्र सिंह व उनकी टीम ने सीसीटीवी कैमरों को खंगालना शुरू किया। फुटेज से पता चला कि तीन से चार लोग घरों में आराम से जाते हैं और ताला तोड़कर घर में रखे कपड़े में टीवी लपेटकर निकल जाते हैं।

टीम को पता चला कि एक घर से टीवी के साथ मोबाइल फोन भी चोरी हुआ है। मोबाइल फोन की लोकेशन के आधार पर पुलिस ने छतरपुर 100 फुटा रोड से प्रवीण को गिरफ्तार किया, जिसके बाद गिरोह का भंडाफोड़ हुआ। उसने विपिन के बारे में जानकारी मिली, जिसने छतरपुर स्थित अपने घर में सेकेंड हैंड एलसीडी टीवी का शोरूम खोल रखा था। उसके पास से 10 टीवी और उसके साथी वेद प्रकाश के पास से पांच टीवी मिलीं। आरोपी पहले रेकी करने के बाद दिन में ही चोरी करते थे। पकड़ में न आएं इसलिए केवल टीवी चुराते थे। बेचने के लिए बड़े शोरूम के बाहर से ग्राहकों को कम कीमत पर टीवी देने का लालच देकर अपने यहां लाते थे। वे 50 से अधिक टीवी बेच चुके हैं। पुलिस को एक और बदमाश गोपाल की तलाश है

———————————————-

‬ नाबालिग से दुष्कर्म के आरोपी को भेजा जेल

दिल्ली : किराड़ी में आठ साल की मासूम से दुष्कर्म के आरोपी सूरज उर्फ मोंटू को कोर्ट ने 14 दिन के लिए जेल भेज दिया। वारदात के बाद आरोपी सजा से बचने के लिए खुद को नाबालिग बता रहा था, लेकिन आरोपी के प्रमाणपत्रों की जांच करने पर वह बालिग निकला। पुलिस ने बुधवार को आरोपी को कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल भेज दिया।

शुक्रवार देर रात अमन विहार निवासी आरोपी सूरज ने घर के बाहर सो रही दूसरी कक्षा में पढ़ने वाली बच्ची का अपहरण कर उसके साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी बच्ची को जख्मी हालात में उसके घर के पास छोड़ कर वह फरार हो गया। इसके बाद बच्ची घर चली गई। शनिवार सुबह बच्ची की तबियत बिगड़ने पर अस्पताल में इलाज के दौरान परिजनों को दुष्कर्म का पता चला। परिजनों ने मामले की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने आसपास के सीसीटीवी फुटेज की मदद से आरोपी की पहचान कर उसे मंगलवार गिरफ्तार कर लिया था

———————————————-दिल्ली एयरपोर्ट पर कस्टम अधिकारियों ने सोने की तस्करी में दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। दोनों ने अपने गुदा में सोने के 40 टुकड़े छुपा रखे थे और मुंबई जाने की जुगत में थे। सोने के टुकड़ों का वजन 2690 ग्राम है और इसकी कीमत 76 लाख रुपये आंकी गई है।

आइजीआइ एयरपोर्ट के कस्टम कमिश्नर संजय मंगल ने बताया कि 31 मई की रात कस्टम की इंटेलीजेंस टीम टर्मिनल थ्री के ट्रांजिट एरिया में गश्त कर रही थी। इस दौरान दो लोग ट्रांजिट एरिया से डिपार्चर टर्मिनल की ओर जाते हुए मिले। उनका एयर इंडिया की फ्लाइट संख्या एआइ-24 से मुंबई का टिकट बना हुआ था। शक होने पर कस्टम अधिकारियों ने उन्हें दबोच लिया। जांच में पता चला कि आरोपियों ने गुदा में सोने के टुकड़े छुपा रखे हैं।

ज्ञात हो कि इससे पहले भी कस्टम ने एयरपोर्ट पर 19 मई को एक तस्कर को गिरफ्तार किया था। उसने भी गुदा में 1170 ग्राम सोना छुपा रखा था।

Leave a Reply